47 की उम्र में भी चामिंडा फिट: श्रीलंकाई बॉलर ने फिटनेस टेस्ट में 2 किमी की दौड़ 7 मिनट 30 सेकंड में पूरी की, तय समय से 1 मिनट 5 सेकंड कम लिए

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Chaminda Vaas Completes 2 Kilometer Fitness Test In Under 7 Minutes And 30 Seconds Sri Lanka Cricket Board

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलंबोएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
चामिंडा वास ने करियर में श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट और 322 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 355 विकेट और 400 विकेट लिए। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

चामिंडा वास ने करियर में श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट और 322 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 355 विकेट और 400 विकेट लिए। (फाइल फोटो)

47 साल के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास ने वह कर दिखाया है, जो आज के कई युवा क्रिकेटर पास कर पाने में फेल हो जाते हैं। श्रीलंका के इस क्रिकेटर ने 2 किलोमीटर रन के फिटनेस टेस्ट को मात्र 7 मिनट 30 सेकंड में पूरा कर लिया। जबकि, इसकी स्टैंडर्ड टाइमिंग 8 मिनट 35 सेकंड की है।

श्रीलंका क्रिकेट ने इसी महीने से इस नए नियम को लागू किया है। अब से नेशनल टीम के लिए क्रिकेटर्स को अपनी फिटनेस प्रूव करनी होगी और 2 किमी रन चैलेंज पूरा करना होगा। यह टेस्ट कोलंबो के सुगाथादसा स्टेडियम में होगा।

वास को विंडीज दौरे के लिए बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया
चामिंडा वास ने करियर में श्रीलंका के लिए 111 टेस्ट और 322 वनडे खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 355 विकेट और 400 विकेट लिए। वे श्रीलंका के अब तक के दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक रहे। उन्हें SLC ने विंडीज दौरे के लिए बॉलिंग कोच भी नियुक्त किया। श्रीलंकाई टीम 4 मार्च से शुरू हो रहे विंडीज दौरे पर 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट खेलेगी।

चार क्रिकेटर्स ने 2 किमी रन टेस्ट में नहीं लिया हिस्सा
विंडीज दौरे के लिए प्रोविंशियल स्क्वॉड में से 36 में से 32 क्रिकेटर्स ने भाग लिया। धनंजय डी सिल्वा, कुसल मेंडिस, लाहिरु थिरिमाने और अविश्का फर्नांडो ने इस टेस्ट में हिस्सा नहीं लिया। SLC के मुताबकि अगर कोई खिलाड़ी 2 किमी रन टेस्ट में फेल हो जाता है, तो 40 दिन के अंदर उस दोबारा इस टेस्ट से गुजरना होगा।

SLC खिलाड़ियों को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रहा
SLC के फिजिकल परफॉर्मेंस मैनेजर ग्रांट लुडेन ने कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य अक्टूबर में भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों को तैयार करना है। इससे पहले जनवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी अपने खिलाड़ियों के लिए नए पैमाने तय किए थे। इनके मुताबिक अब खिलाड़ियों को योयो टेस्ट के अलावा 2 किलोमीटर का रनिंग ट्रायल भी पास करना होगा।

भारत में भी है 2 किमी रन चैलेंज
भारत में तेज गेंदबाजों को 8 मिनट, 15 सेकंड में दो किलोमीटर की दौड़ पूरी करनी होगी। वहीं, बल्लेबाजों और विकेटकीपर को यह दौड़ 8 मिनट, 30 सेकंड में पूरी करनी होगी। योयो टेस्ट पास करने के स्कोर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह पहले की तरह 17.1 ही है।

Source link

Leave a Reply