PSL पर कोरोना का साया: एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, अधिकारी ने भी प्रोटोकॉल तोड़ा; लीग का पहला मैच आज कराची और क्वेटा के बीच

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • PSL 2021; Palyer Test Positive For COVID 19 Ahead OF Opening Fixture | Pakistan Super League Latest News

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कराचीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान सुपर लीग आज से शुरू हो रही है। 30 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा। - Dainik Bhaskar

पाकिस्तान सुपर लीग आज से शुरू हो रही है। 30 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा।

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इसकी पुष्टि की। PSL का पहला मैच आज कराची किंग्स और क्वेटा ग्लैडिएटर्स के बीच खेला जाएगा। कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी10 दिन क्वॉरेंटाइन पर रहेगा।

PCB ने कहा, ‘एक फ्रेंचाइजी टीम के एक खिलाड़ी में कोरोना के लक्षण दिखे थे। वह पहले से ही क्वारैंटाइन में था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वह 10 दिन क्वॉरैंटाइन में रहेंगे। वह प्लेयर 2 निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही बायो-बबल में प्रवेश कर सकेगा।

बायो-बबल प्रोटोकॉल तोड़ने पर PCB नाराज
एक टीम के अधिकारी ने हाल ही में बायो-बबल प्रोटोकॉल तोड़ा है, जिससे भी PCB सख्त नाराज है। अधिकारी शुक्रवार को बाहरी व्यक्ति के संपर्क में आया था। PCB के अनुसार अधिकारी का प्रोटोकॉल नियम को तोड़ना निराशाजनक है। सभी को नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। उन्हें क्वारैंटाइन रहना पड़ेगा। वे दो कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही बायो-बबल में दोबारा एंट्री कर सकेंगे।

PSL का फाइनल 22 मार्च को
PSL में 6 टीमें कराची किंग्स, क्वेटा ग्लैडिएटर्स, इस्लामाबाद यूनाइटेड, लाहौर कलंदर्स , पेशावर जाल्मी और मुल्तान सुल्तांस खेल रही हैं। 30 दिन तक चलने वाली लीग में कुल 34 मैच खेले जाएंगे। इसका फाइनल 22 मार्च को लाहौर में होगा। 2017 के बाद पहली बार लाहौर में इसका फाइनल खेला जाएगा।

34 विदेशी खिलाड़ी लेंगे भाग

वहीं, इस लीग में 34 विदेशी खिलाड़ी भी खेलेंगे। सबसे ज्यादा इंग्लैंड के खिलाड़ी 14 खिलाड़ी, साउथ अफ्रीका के 6, अफगानिस्तान के 5 और ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के 4-4 खिलाड़ी शामिल हैं। PCB ने 20% दर्शकों को एंट्री की इजाजत दी है।

मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स नहीं जीत सकी है खिताब
PSLके 5 सीजन हो चुके हैं। मुल्तान सुल्तांस और लाहौर कलंदर्स एक बार भी खिताब नहीं जीत सकी है। जबकि सबसे ज्यादा दो बार इस्लामाबाद यूनाइटेड ने खिताब जीते हैं। 2016 और 2018 में खिताब पर कब्जा किया। जबकि पेशावर जाल्मी, क्वेटा ग्लैडिएटर्स और कराची किंग्स एक- एक बार खिताब पर कब्जा जमाया है।

Source link

Leave a Reply