IND vs ENG: टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को पहली बार मौका मिला, भुवनेश्वर की वापसी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर है और अहमदाबाद में दोनों टीमें तीसरे टेस्ट के लिए तैयारियों में जुटी हैं। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम में पहली बार सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को मौका मिला है। साथ ही मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार और ऑस्ट्रेलिया दौरे के हीरो ऋषभ पंत की भी टीम में वापसी हुई है।

आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन करने वाले मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को इससे पहले पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन इंजरी के कारण वह ऑस्ट्रेलिया नहीं जा सके थे।

भारतीय टीम 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दूल ठाकुर।

सूर्यकुमार और इशान को इसलिए मौका
IPL 2020 के स्टार प्लेयर रहे सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में पहली बार मौका मिला। यादव ने IPL 2020 के चैम्पियन मुंबई इंडियंस के लिए 16 मैच में 480 रन बनाए थे। वे मुंबई के लिए तीसरे टॉप स्कोरर रहे थे। IPL 2020 की चैम्पियन मुंबई के लिए 22 साल के इशान ने सबसे ज्यादा 516 रन बनाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 30 छक्के लगाए थे। 2016 के IPL में उन्हें पहली बार गुजरात लायंस ने खरीदा था।

राहुल तेवतिया को इसलिए मौका
आईपीएल 2020 में राजस्थान रॉयल्स को कई मौकों पर अकेले दम पर जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को भी इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। तेवतिया ने यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में 255 रन और 10 विकेट अपने नाम किए थे। लेकिन, सबसे ज्यादा लाइमलाइट उन्हें तब मिली थी, जब उन्होंने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल की पांच गेंदो में पांच छक्के लगाए थे।

जडेजा पूरी तरह फिट नहीं
ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया के टी-20 स्क्वॉड में से मयंक अग्रवाल, मनीष पांडेय और संजू सैमसन को बाहर का रास्ता दिखा गया है। वहीं, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अब भी पूरी तरह फिट नहीं हैं, इसलिए उन्हें भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। जडेजा भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए थे।

बुमराह-शमी को आराम
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। शमी को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान चोट लग गई थी। इस वजह से उन्हें दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा था। वहीं, बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चल रही मौजूदा टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

Source link

Leave a Reply