Australian Open: नाओमी ओसाका ने दूसरी बार जीता ऑस्ट्रेलियाई ओपन, ऐसा करने वाली दुनिया की 12वीं खिलाड़ी, ब्रैडी को हराया

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। जापान की स्टार खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट का महिला एकल वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है। मेलबर्न में हुए फाइनल मुकाबले में अमेरिका की 22वीं वरीयता प्राप्त जेनिफर ब्रेडी को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से जीत हासिल की।

दोनों के बीच यह मुकाबला एक घंटा और 17 मिनट तक चला। मैच में एक भी बार नहीं लगा कि 25 साल की ब्रेडी ने ओसाका को परेशान भी किया हो। वर्ल्ड नंबर-3 ओसाका ने यह मैच आसानी से जीत लिया। वहीं, वर्ल्ड नंबर-24 ब्रेडी का किसी भी ग्रैंड स्लैम का यह पहला फाइनल था।

दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाली 12वीं खिलाड़ी बनीं ओसाका
इसके साथ ही वे 12वीं महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने दूसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियनशिप जीती है। बता दें कि ओसाका ने अब तक चार ग्रैंड स्लेम फाइनल खेलें हैं और चारों में जीत दर्ज की है। उन्होंने अब तक 2 यूएस ओपन (2020, 2018) और 2 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन (2021, 2019) खिताब अपने नाम किए हैं।

लगातार 21वीं जीत, वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचीं
ग्रैंडस्लैम जीतते ही वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे से दूसरे नंबर पर पहुंचीं इस खिलाड़ी को रॉड लेवर एरेना में जबरदस्त समर्थन मिल रहा था। यह उनकी लगातार 21वीं जीत है।

सेमीफाइनल में सेरेना को दी थी मात
इससे पहले सेमीफाइनल मुकाबले में ओसाका ने अमेरिका की ही सेरेना विलियम्स को 6-3, 6-4 से हराया था. इस हार के साथ ही सेरेना का रिकॉर्ड 24वें महिला सिंगल ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूट गया था।

जीत के बाद नाओमी ने क्या कहा
जीत के बाद नाओमी ने जेनिफर को बधाई दी और कहा कि यूएस ओपन में खेलने के बाद मैंने सबसे कहा था कि आगे तुम मेरे लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकती हो। बीते कुछ महीनों में तुम्हारा खेल बेहतरीन हुआ है, जिसे देखकर मुझे खुशी होती है। मुझे यकीन है कि तुम्हारी मां, तुम्हारा परिवार और दोस्त तुम पर आज गर्व कर रहे होंगे। मुझे यकीन है कि आगे हमें कई बार एक दूसरे के साथ खेलने का मौका मिलेगा।



Source link

Leave a Reply