ओटीटी फीवर: ‘फ्रेंड्स’ से लेकर ‘द ऑफिस’ तक, ये हैं IMDB रेटिंग के अनुसार दुनिया की सबसे बेहतरीन कॉमेडी वेब सीरीज और फिल्में

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते देश में चिंता का माहौल बना हुआ है। लेकिन इसी बीच कुछ कॉमेडी फिल्में और सीरीज ऐसी भी हैं जो लगातार दर्शकों का मूड लाइट करने की कोशिश कर रही हैं। वीकेंड में अगर आप भी परिवार और दोस्तों के साथ कॉमेडी फिल्में और सीरीज देखने का प्लान बना रहे हैं तो ये हाईएस्ट IMDB (इंटरनेट मूवी डेटाबेस) रेटिंग फिल्में जरूर देखें-

ये हैं ओटीटी की बेस्ट कॉमेडी फिल्में और सीरीज

इट्स अ सिन

रेटिंग- 9.0

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

कास्ट- ऑली एलेक्जेंडर, ओमारी डोगल, कोलम स्कॉट, लायडिया वेस्ट, नथानियल कर्टिस

साल 2021 की कॉमेडी ड्रामा सीरीज एक ऐसे लड़कों की ग्रुप की कहानी है जो समलैंगिक हैं। सभी लड़के साल 1981 में लंदन पहुंचते हैं जहां एचआईवी के चलते उनकी दोस्ती पर असर पड़ता है। इसी बीच उनकी दोस्ती और जिंदगी किस तरह से मजेदार मोड़ लेती है इसे बड़े ही मजेदार और मजाकिया ढंग से पेश किया गया है।

फ्रेंड्स

रेटिंग- 8.9

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

कास्ट- जैनिफर एनिस्टोन, कर्टनी फॉक्स, मेथ्यू पैरी, लीसा कुड्रो, डेविड स्क्वीमर, मैट लिब्लांस

नेटफ्लिक्स की सीरीज फ्रेंड्स 6 दोस्तों की कहानी है जो साथ में अपार्टमेंट शेयर करते हैं। मोनिका और चेंडलर रिलेशन में हैं जो सीरीज के दौरान ही शादी करते हैं। वहीं रेशल और रॉस भी एक दूसरे को पसंद करते हैं। जोई एक स्ट्रगलिंग एक्टर हैं जिन्हें एक्टिंग का जरा भी अनुभव नहीं है। वहीं फीबी एक सोशल एक्टिविस्ट है जो बेहद फनी हैं। हर किरदार अपने आप में ही कॉमेडी की पूरी दुकान है, जिन्हें साथ देखने से कॉमेडी का तड़का दुगना हो जाता है। सीरीज को देखने वालों के लिए इसका खत्म होना एक बड़ा झटका था। दुनिया की सबसे बेहतरीन सीरीज में से एक फ्रेंड्स के कुल 10 सीजन हैं।

द ऑफिस

रेटिंग- 8.9

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

कास्ट- जॉन करासिंक्सी, जैना फिशर, रेनिन विल्सन, एंजला किंसी, मिंडी केलिंग, बीजे नोवक

साल 2005 से शुरू हुई सीरीज द ऑफिस एक पेपर कंपनी की कहानी है। इस कंपनी के सभी वर्कर्स ऑफिस के दौरान कुछ एडवेंचर करते नजर आते हैं जिससे दर्शकों को हंसने का भरपूर मौका मिलता है। इगो क्लैश और काम से बचने के लिए वर्कर्स क्या -क्या करते हैं ये देखना काफी मजेदार है।

दिस इस अस

रेटिंग- 8.7

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

कास्ट- मैंडी मूरे, जस्टिन हार्टले, विनो मेंटिमिग्लिया, क्रिसी मेट

साल 2016 से शुरू हुई सीरीज दिस इस अस तीन भाई-बहनों की मजेदार कहानी है। सीरीज में तीनों अपने बुरे पास्ट से निकलने की और खुशियां ढूंढने की कोशिश में हैं। खुशियों की खोज में निकले तीनों भाई बहन केविन, केट और रेंडल का सफर बेहद मजाकिया दिखाया गया है।

पार्क एंड रीक्रिएशन

रेटिंग- 8.6

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

कास्ट- एमी फीलर, ओब्रे प्लाजा, निक ओफरमैन, क्रिस प्रेट

साल 2009 की सीरीज पार्क एंड रीक्रिएशन के अब तक 7 कामयाब सीजन जारी किए जा चुके हैं। ये सीरीज पार्क एंड रीक्रिएशन डिपार्टमेंट की ब्यूरोक्रेट लेसली लोप की कहानी है जो पूरी शिद्दत से शहर को सुंदर बनाने का काम करती हैं। लेसली की मुलाकात एक नर्स एन से होती है जिनकी मदद के लिए वो एक खंडर कंसट्रक्शन साइट को खूबसूरत पार्क में तब्दील कर देती हैं। इस दौरान उन्हें उस साइट के मतलबी पड़ोसियों और कुछ ऑफिसर्स का सामना करना पड़ता है। कहानी को बेहद ही मजेदार बनाया गया है।

Source link

Leave a Reply