2024 पर ट्रम्प चुप: पूर्व राष्ट्रपति बोले- अगला चुनाव लड़ने पर कुछ कहना जल्दबाजी, महाभियोग के बावजूद लोकप्रियता बढ़ी

  • Hindi News
  • International
  • Donald Trump | Donald Trump Is Silent On His Chances Of Contesting 2024 United States Presidential Election

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फोटो 20 जनवरी की है। तब ट्रम्प आखिरी बार एयरफोर्स वन से अपने घर फ्लोरिडा रवाना हुए थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वे अगला चुनाव भी लड़ सकते हैं। - Dainik Bhaskar

फोटो 20 जनवरी की है। तब ट्रम्प आखिरी बार एयरफोर्स वन से अपने घर फ्लोरिडा रवाना हुए थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वे अगला चुनाव भी लड़ सकते हैं।

डोनाल्ड ट्रम्प ने अगला राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर फिलहाल चुप्पी साध रखी है। ट्रम्प इस बारे में कोई खुलासा नहीं करना चाहते। गुरुवार को एक इंटरव्यू में ट्रम्प से 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में उतरने पर सवाल पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा- इस बारे में कुछ भी कहना अभी जल्दबाजी होगी। लेकिन, इतना जरूर है कि महाभियोग चलने के बावजूद मेरी लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।

कयास तो यही हैं
अमेरिकी मीडिया और रिपब्लिकन पार्टी में इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि 2024 में भी ट्रम्प ही डेमोक्रेट कैंडिडेट को चुनौती देंगे। इसकी दो वजह बताई जाती हैं। पहली- रिपब्लिकन पार्टी में ट्रम्प जैसा कद्दावर नेता नहीं है। दूसरी- एक वर्ग मानता है कि ट्रम्प करीबी अंतर से हारे और उन्होंने अमेरिका के हित में कठोर फैसले किए।

महाभियोग के बाद पहला इंटरव्यू
6 जनवरी को अमेरिकी संसद के अंदर और बाहर हिंसा हुई थी। भीड़ को उकसाने के आरोप में ट्रम्प पर महाभियोग चलाया गया। इसमें वे बेकसूर पाए गए। निर्दोष पाए जाने के बाद ट्रम्प ने पहली बार किसी टीवी चैनल से बातचीत की। हालांकि, 2024 में चुनाव लड़ने के सवाल पर सीधा जवाब नहीं दिया। कहा- अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन, कई सर्वे सामने आए हैं। मुझे जबरदस्त सपोर्ट मिला है और मिल रहा है। याद रखिए मैं वो व्यक्ति हूं जिसके खिलाफ महाभियोग चलाया गया और इसके बावजूद मेरा समर्थन बढ़ रहा है।

कुछ नेताओं से नाखुश
महाभियोग के दौरान रिपब्लिकन पार्टी के कुछ नेताओं ने ट्रम्प के विरोध में भाषण और वोट दिया। ट्रम्प इनसे नाराज हैं। अपनी नाराजगी को उन्होंने साफ तौर पर जाहिर भी किया। कहा- रिपब्लिकन नर्म दिल वाले होते हैं। मिच मैक्डोनाल्ड की मिसाल ही ले लीजिए।

ट्रम्प ने बाइडेन पर भी तंज कसा। कहा- नए राष्ट्रपति बातें तो बहुत करते हैं, लेकिन कोविड-19 वैक्सीन के डिस्ट्रब्यूशन में ही अब तक वे कुछ नहीं कर पाए। दो बातें हैं- या तो वे सच्चाई नहीं बताते या फिर मानसिक रूप से कमजोर हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ने ट्रम्प को बैन कर दिया है। इस बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा- मैं दूसरे तरीके से वापसी करूंगा।

Source link

Leave a Reply