पंजाब किंग्स ने जे रिचर्ड्स को 14 करोड़ में खरीदा: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बोले- इतने की उम्मीद नहीं थी, नीलामी के बाद लगा मैंने किसी दीवार पर टक्कर मार दी

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्राइस्टचर्च8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
जे रिचर्ड्सन अब तक 62 टी-20 में 78 विकेट ले चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग 2020-21 सीजन में वे हाईएस्ट विकेट रहे। 17 मैच में उन्होंने 29 विकेट लिए। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

जे रिचर्ड्सन अब तक 62 टी-20 में 78 विकेट ले चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग 2020-21 सीजन में वे हाईएस्ट विकेट रहे। 17 मैच में उन्होंने 29 विकेट लिए। (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया के टैलेंटेड तेज गेंदबाज जे रिचर्ड्सन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपए में खरीदा। ऑक्शन के बाद रिचर्ड्स ने कहा कि उन्हें नीलामी में इतना महंगा बिकने की उम्मीद नहीं थी, लेकिन वे बेहद उत्साहित हैं। रिचर्ड्सन ने कहा कि ऑक्शन के दौरान उन्हें ऐसा लगा कि कोई दीवार पर टक्कर मार दी हो।

नीलामी के वक्त होटल में क्वारैंटाइन थे रिचर्ड्सन
2020/21 में बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले रिचर्ड्सन ने ऑक्शन के दौरान के पल का जिक्र भी किया। रिचर्ड्सन ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए मैं क्राइस्टचर्च में क्वारैंटाइन था। नीलामी में जब मेरा टर्न आया, तो मेरी धड़कनें बढ़ गईं। मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्या उम्मीद करूं। यह एक ऐसा पल था जब मैं समझ नहीं पा रहा था अगले ही पल क्या होने वाला है।

10-15 सेकंड की बोली जिंदगी बदल देने वाली
रिचर्ड्सन ने कहा, ‘इसके बाद मेरे लिए पहले दौर की बोली लगी। बोली 10 से 15 सेकंड तक ही चली होगी, लेकिन यह जिंदगी बदल देने वाली थी। ऐसा लगा मैंने कोई मैच खेला हो। मैं दीमागी तौर पर थक गया था। इस दौरान मैंने इमोशनल और खुश भी हुआ। मैं इतना घबरा गया था कि मैंने कम से कम 5 बार इसे चेक किया। मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मुझे 14 करोड़ में खरीदा गया। अभी भी मैं उसी सोच में हूं।’

टेस्ट खेलना लक्ष्य, फिलहाल टी-20 पर फोकस
रिचर्ड्सन ने कहा कि मेरा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा से ज्यादा टेस्ट खेलना है। पर जब तक मैं ऐसा नहीं कर पा रहा हूं, तब तक जो रोल मुझे मिला है उस पर ही फोकस करना चाहता हूं। अभी मैं टी-20 क्रिकेट पर ही फोकस कर रहा हूं। भारत का विकेट ऑस्ट्रेलिया से काफी अलग है, लेकिन मुझे चैलेंज पसंद है। वक्त के साथ खुद को चेंज करना ही समय की मांग है।

रिचर्ड्सन को पंजाब ने 9 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा
24 साल के रिचर्ड्सन को पंजाब ने उनके बेस प्राइस (1.50 करोड़) से 9 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा। उन्होंने 2017 में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने के बाद से अब तक 2 टेस्ट, 13 वनडे और 9 टी-20 खेले हैं। भारत के खिलाफ उन्होंने 2019 में वनडे सीरीज में 21.12 की औसत से 8 विकेट लिए थे। रिचर्ड्सन की स्कीडी पेस पंजाब टीम के लिए अच्छा हथियार साबित हो सकती है। रिचर्ड्सन अब तक 62 टी-20 में 78 विकेट ले चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग 2020-21 सीजन में वे हाईएस्ट विकेट रहे। 17 मैच में उन्होंने 29 विकेट लिए।

Source link

Leave a Reply