नस्लवादी होने का आरोप: पांच दिन पहले ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स युनियन की प्रेसिडेंट चुनी गई रश्मि ने दिया इस्तीफा

  • Hindi News
  • International
  • Rashmi Samant Resigns Udpate | Indian Woman Oxford Student Union President Rashmi Samant Resigns In Racism Controversy

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

13 फरवरी को ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स युनियन की प्रेसिडेंट चुनी गई रश्मि सामंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। रश्मि ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ टिप्पणियों से हुए विवादों को देखते हुए इस्तीफा दिया है। सामंत ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के किनारे कॉलेज से पावर सिस्टम पर MSC कर रही हैं।

नस्लवादी और असंवेदनशील कहा गया
रश्मि के कुछ पुराने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। इन पोस्ट में उन्हें नस्लवादी और असंवेदनशील कहा गया था। विवादों से बचने के लिए उन्होंने पद छोड़ने का निर्णय लिया है। इस हफ्ते की शुरुआत में हुए चुनाव में उन्होंने 3,708 मतों में से 1,966 मत हासिल कर शानदार जीत दर्ज की थी।

रश्मि पहली भातवंशी जो इस प्रेसिडेंट बनीं
पिछले हफ्ते ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स युनियन का चुनाव हुआ था। रश्मि ने 3,708 मतों में से 1,966 मत हासिल कर शानदार जीत दर्ज की थी। वह इस पद पर चुनी गई पहली भारतीय मूल की स्टूडेंट्स थीं। स्टूडेंट्स न्यूज पेपर ‘चेरवेल’ में प्रकाशित एक खुले पत्र में, सामंत ने कहा, ‘मैं ईमानदारी से हर स्टूडेंट्स से माफी मांगती हूं, जो मेरे पोस्ट या कमेंट से आहत हुए हैं। उन्होंने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट्स युनियन के लिए मेरे चुनाव के आसपास हुई हाल की घटनाओं के बाद मेरा इस भूमिका से हटना सबसे अच्छा होगा।

Source link

Leave a Reply