ऑस्ट्रेलियन ओपन: ओसाका ने सेरेना के 24वें ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना तोड़ा, सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार फाइनल में पहुंचीं

  • Hindi News
  • Sports
  • Australian Open Semifinal Match Result Update; Japan’s Naomi Osaka Beats Serena Williams

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
जापान की नाओमी ओसाका साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई है। इससे पहले वह 2019 में खिताब जीत चुकी हैं। - Dainik Bhaskar

जापान की नाओमी ओसाका साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई है। इससे पहले वह 2019 में खिताब जीत चुकी हैं।

3 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता जापान की नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में दूसरी बार फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स को 6-3, 6-4 से हराया। उन्होंने विलियम्स का 24वां ग्रैंड स्लैम जीतने का सपना को तोड़ दिया। सेरेना नौवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थीं। वह सात बार खिताब जीत चुकी हैं।

मुचोवा पहला ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल, जबकि ब्रैडी दूसरी बार खेल रही हैं
फाइनल में ओसाका का मुकाबला चेक गणराज्य की वर्ल्ड नंबर- 27 कैरोलीना मुचोवा और अमेरिका की जेनिफर ब्रैडी के बीच खेले जा रहे सेमीफाइनल की विजेता से होगा। मुचोवा पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। उन्होंने बुधवार को खेले गए क्वार्टरफाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए दुनिया की नंबर-1 और फ्रेंच ओपन विजेता एश्ले बार्टी को हराया था। ब्रैडी ने क्वार्टरफाइनल में अमेरिका की ही जेसिका पेगुला को 4-6, 6-2, 6-1 से शिकस्त दी। 22वीं सीड ब्रैडी का किसी भी ग्रैंड स्लैम का यह दूसरा सेमीफाइनल होगा। इससे पहले वे पिछले साल US ओपन का सेमीफाइनल भी खेल चुकी हैं।

नडाल क्वार्टरफाइनल में हुए उलटफेर के शिकार

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के मेन्स सिंगल्स इवेंट में वर्ल्ड नंबर-2 स्पेन के राफेल नडाल बुधवार को क्वार्टर फाइनल में उलटफेर के शिकार हो गए थे। उन्हें वर्ल्ड नंबर-5 ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने चार घंटे 5 मिनट चले मुकाबले में हराया। सितसिपास पहले 2 सेट बुरी तरह हार गए थे, पर इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की और अगले तीन सेट जीत लिए। उन्होंने नडाल को 3-6, 2-6, 7-6, 6-4, 7-5 से हराया।

Source link

Leave a Reply