भगवान गणेश का पेंडेट पहनने पर विवाद: रिहाना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने की मांग, विश्व हिंदू परिषद ने ट्विटर के CEO के खिलाफ भी दर्ज कराई शिकायत

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना टॉपलेस होकर गले में भगवान गणेश का पेंडेंट पहनने पर विवादों में घिर गई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने ट्विटर के सीईओ के खिलाफ दिल्ली और मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। VHP का कहना है कि, रिहाना ने इस तरह की फोटो ट्विटर पर शेयर कर हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है। परिषद ने रिहाना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने की भी मांग की है।

रिहाना ने टॉपलेस होकर पहना भगवान गणेश का पेंडेंट
दरअसल, रिहाना ने एक लॉन्जरी ब्रांड के लिए फोटोशूट कराया था, जिसमें वे टॉपलेस होकर पोज दे रही हैं। इस दौरान अपनी ज्वैलरी के साथ उन्होंने भगवान गणेश का पेंडेंट भी कैरी किया है। इस फोटोशूट का एक फोटो रिहाना ने मंगलवार को ट्विटर और फेसबुक पर भी शेयर किया था।

ट्विटर-फेसबुक के सीईओ के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा, “ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हिंदू विरोधी गतिविधियों का एक माध्यम बन गए हैं। ट्विटर और फेसबुक हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले रहा है। ऐसे में हमने दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सीईओ के खिलाफ मुंबई और दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई है।

रिहाना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने की मांग
विनोद ने आगे कहा, “आईटी मिनिस्ट्री से भी इस मामले में एक्शन लेने के लिए अनुरोध किया गया है। साथ ही रिहाना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड करने के लिए ट्विटर से मांग भी की है। अगर फेसबुक और ट्विटर पर हिंदू विरोधी गतिविधियां बंद नहीं होती हैं, तो इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बहिष्कार किया जाएगा।”

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी लगाई थी फटकार
रिहाना की फोटो देखने के बाद गिरिराज सिंह ने सनातन धर्म का अपमान करने वालों को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा था कि सनातन धर्म इतना सहिष्णु और धैर्यवान है कि फिल्म, विज्ञापन और टुकड़े-टुकड़े गैंग वाले इसका नाजायज फायदा उठाकर हमारे देवी देवताओं का अपमान कर जाते हैं। वहीं दूसरे धर्मों के खिलाफ स्क्रैच भर बनने पर भी दुनियाभर में तहलका हो जाता है। सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि हमारे धैर्य की और परीक्षा न ली जाए, क्योंकि अति हर जगह वर्जित होती है।

रिहाना के पिछले कुछ विवाद
रिहाना ने अपने वर्चुअल रनवे शो ‘सैवेज एक्स फेंटी’ में अपना लॉन्जरी कलेक्शन दिखाते समय म्यूजिक प्रोड्यूसर कूकू क्लोए के गाने ‘डूम’ का इस्तेमाल किया था, जिसमें इस्लाम की हदीस यानी वो बातें थीं, जिनके जरिए पैगम्बर साहब ने इस्लामी संस्कृति के रीति-रिवाजों और नियमों के बारे में बताया था। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस पर आपत्ति जताई थी। बाद में रिहाना ने इसे लेकर माफी मांग ली थी।

कुछ दिनों पहले रिहाना ने किसान आंदोलन से जुड़ी एक न्यूज चैनल की खबर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था, “हम इस पर यानी भारत के किसान आंदोलन पर बात क्यों नहीं कर रहे हैं?” उनकी इस पोस्ट को करीब 2.20 लाख लोगों ने री-ट्वीट किया था। बाद में उनका खालिस्तानी कनेक्शन सामने आया और दावा किया गया कि रिहाना को इस एक पोस्ट के लिए करीब 18 करोड़ रुपए दिए गए थे। इस डील के पीछे कनाडा की पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन का हाथ बताया गया था।

Source link

Leave a Reply