इंग्लैंड vs इंडिया तीसरा टेस्ट: इंग्लैंड ने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की; बेयरस्टो-मार्क वुड को जगह, मोइन अली बाहर

  • Hindi News
  • Sports
  • England Vs India 3rd Test England Announced 17 man Squad; Johny Bairstow Mark Wood Replaced, Moin Ali Out

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
भारतीय दौरे पर खेले गए पहले दो टेस्ट मैच में मार्क वुड और जॉनी बेयरेस्टो टीम में शामिल नहीं किया था। अहमदाबाद में 24 फरवरी से खेले जाने वाले  तीसरे टेस्ट मैच के लिए इन्हें टीम में जगह दी गई है। - Dainik Bhaskar

भारतीय दौरे पर खेले गए पहले दो टेस्ट मैच में मार्क वुड और जॉनी बेयरेस्टो टीम में शामिल नहीं किया था। अहमदाबाद में 24 फरवरी से खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए इन्हें टीम में जगह दी गई है।

इंग्लैंड टीम भारतीय दौरे पर है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के खेले गए दो मैचों में दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पर हैं। पहले दोनों टेस्ट चेन्नई में ही खेले गए। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 227 रन से हराया था, जबकि दूसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। इंग्लैंड ने इसके लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने रोटेशन प्रणाली के तहत टीम में बदलाव करते हुए ऑल राउंडर मोइन अली को आराम दिया है, वहीं टीम में जॉनी बेयरेस्टो और मार्क वुड को जगह दी है। दोनों चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा नहीं थे।

मोइन अली ने दूसरे टेस्ट में 8 विकेट लिए
मोइन अली श्रीलंका दौरे पर कोरोना पॉजिटिव होने के कारण टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए डॉम बेस और जैक लीच के साथ टीम में स्पिन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। दूसरे टेस्ट में डॉम बेस की जगह पर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। मोइन ने 8 विकेट लेने के लिए साथ ही दूसरी पारी में 18 गेंद पर 43 रन बनाए।

दूसरे टेस्ट नहीं खेल सके आर्चर, एंडरसन और बेस भी टीम में शामिल
दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए गए जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर और डॉम बेस को भी तीसरे टेस्ट के लिए 17 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है। एंडरसन को दूसरे टेस्ट में आराम दिया गया था, जबकि आर्चर चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाए थे। अब वह फिट हैं। वहीं डॉम बेस की जगह दूसरे टेस्ट में मोइन अली को मौका दिया गया था।

इंग्लैंड की टीम
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरेस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉले, बेन फोक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Source link

Leave a Reply