IPL 2021: आईपीएल में हो सकती है दर्शकों की वापासी, काम पर लौटते ही BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कही ये बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL में दर्शकों की वापसी हो सकती है। स्वस्थ होकर लौटे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारत को अपने घरेलू सीजन में इंग्लैंड के साथ सीरीज के बाद IPL का भी आयोजन करना है और गांगुली का कहना है कि IPL में दर्शकों की वापसी को लेकर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

BCCI अध्यक्ष ने कहा कि हम देखेंगे कि IPL में दर्शकों की वापसी हो सकती है क्या? इस पर हम जल्द ही फैसला लेंगे। यह भी एक शानदार टूर्नामेंट होने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि अब से प्रत्येक घरेलू सीरीज में एक डे-नाइट डेस्ट मैच खेला जाएगा।

दो बार एंजियोप्लास्टी के बाद पहली बार मीडिया से रूबरू हुए गांगुली
बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली पिछले दिनों अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी परेशान रहे। उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद एक ही माह में दो बार एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा। हालांकि अब दादा पूरी तरह से स्वस्थ हैं और पहली बार मीडिया से रूबरू हुए। 

मैं फिट और ठीक हूं और काम पर वापस आ गया हूं: गांगुली
BCCI अध्यक्ष से अपने स्वास्थ्य पर बात करते हुए बताया कि वे अब स्वस्थ और अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की समस्या इतनी गंभीर नहीं थी जैसा कि लोगों ने सोचा था। गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि मैं बिल्कुल ठीक महसूस कर रहा हूं। हां, थोड़ा डर लग रहा था, लेकिन सौभाग्य से यह उतना डरावना नहीं था, जितना कि सभी ने सोचा था। मैं फिट और ठीक हूं और काम पर वापस आ गया हूं।

तीसरे टेस्ट के लिए सभी टिकटें बिकीं
भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी हैं और BCCI अध्यक्ष ने इसे लेकर खुशी जाहिर की है। गांगुली ने कहा कि यह अच्छा संकेत है, लेकिन भारत में क्रिकेट के अगले और सबसे बड़े पड़ाव-IPL में दर्शकों की वापसी होगी या नहीं, इसे लेकर जल्द ही फैसला किया जाएगा।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर
भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और अगला टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेला जाएगा, जोकि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। 1 लाख 10 की क्षमता के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन चुका है।

उन्होंने कहा कि क्रिकेट की वापसी को देखकर मैं बहुत खुश हूं। मेरी जय शाह (BCCI सचिव) से बात हुई है। वह लगातार वहां टेस्ट मैच की तैयारी पर नजर रखे हुए हैं। अहमदाबाद में छह-सात साल बाद क्रिकेट की वापसी हो रही है और क्योंकि उन्होंने नया स्टेडियम बनाया है। मैंने उनसे कहा था कि हमें पिंक बॉल टेस्ट के साथ एक उदाहरण तय करना है।

अहमदाबाद टेस्ट में 50% दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी
इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता एक लाख 10 हजार है जो दुनिया में किसी भी क्रिकेट स्टेडियम से सर्वाधिक है। प्रशासन ने तीसरे टेस्ट के लिए स्टेडियम में 50 फीसदी दर्शकों को शामिल होने की मंजूरी दी है। इंग्लैंड को यहां दो टेस्ट और पांच टी-20 मुकाबले खेलने हैं जिसमें तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से गुलाबी गेंद से खेला जाएगा। गांगुली ने कहा कि हम चाहते थे कि दर्शकों की वापसी हो। हम चेन्नई में पहले टेस्ट में ही दर्शकों की वापसी चाहते थे, लेकिन कुछ कारणों से इसे बाद में मंजूरी दी गई।

Source link

Leave a Reply