BPL Ration Card वालों के पास है टीवी, फ्रीज, बाइक या 5 एकड़ से ज्यादा जमीन, तो ज़रूर पढ़ें ये नया आदेश

BPL Ration Card

BPL Ration Card

अगर आप बीपीएल राशन कार्ड (BPL Ration Card) का इस्तेमाल कर रहे हैं और आपके पास टीवी, फ्रिज या फिर बाइक है, तो अब आपके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है. दरअसल, ये खबर कर्नाटक के निवासियों के लिए पढ़ना बेहद ज़रूरी है, क्योंकि कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार (Government of Karnataka) ने एक आदेश जारी किया है. इसके मुताबिक बीपीएल राशन कार्डधारकों (BPL Ration Card Holders) के लिए नए मापदंड जारी किए हैं. आइए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते हैं.

कर्नाटक सरकार का आदेश

अगर आप कर्नाटक के निवासी हैं और बीपीएल राशन कार्ड (BPL Ration Card) का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपके पास टीवी, फ्रिज या दो दोपहिया वाहन समेत 5 एकड़ से ज्यादा की जमीन भी है, तो आप एक बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं. जी हां, अगर बीपीएल राशन कार्ड का इस्तेमाल करते हुए इन सभी सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं, तो आपको 31 मार्च तक बीपीएल राशन कार्ड (BPL Ration Card) वापस करने या कार्रवाई का सामना करने को तैयार रहना होगा. इसे लेकर कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार (Government of Karnataka) ने आदेश भी जारी किया है.

दरअसल, खाद्य और आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी ने कहा है कि गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए बीपीएल राशन कार्ड (BPL Ration Card) रखने को लेकर कुछ मापदंड हैं. उनके पास 5 एकड़ से ज्यादा जमीन, दोपहिया वाहन, टीवी या फ्रीज नहीं होना चाहिए.

खाद्य और आपूर्ति मंत्री ने आगे कहा कि जो लोग इन मापदंडों पर खरा नहीं उतरते हैं, उन्हें बीपीएल राशन कार्ड (BPL Ration Card) वापस करना होगा, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इसके साथ ही मंत्री ने यह भी कहा कि सालाना 1.20 लाख रुपए से ज्यादा कमाने वाले लोगों को बीपीएल राशन कार्ड (BPL Ration Card) का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इसे 31 मार्च के पहले वापस कर दें.

Source link

Leave a Reply