तमिलनाडु विधानसभा चुनाव की तैयारी: कमल हासन ने टिकट के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन मांगी, बोले- 25 हजार फीस भरना जरूरी

  • Hindi News
  • National
  • Kamal Haasan Sought Online Application For Tickets, Said 25 Thousand Fees Required To Be Filled

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेन्नई9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पिछले महीने कमल हासन ने बताया था कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को बैटरी टॉर्च सिंबल अलॉट किया है। - Dainik Bhaskar

पिछले महीने कमल हासन ने बताया था कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को बैटरी टॉर्च सिंबल अलॉट किया है।

तमिलनाडु विधानसभा चुनाव अप्रैल और मई में होने हैं। पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक्टर-पॉलिटिशियन कमल हासन ने अपनी पार्टी मक्कल निधि मय्यम (MNM) के टिकट बांटने की तैयारी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि टिकट के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन देनी होगी और 21 फरवरी से अप्लाई किया जा सकता है।

कमल हासन ने कहा कि उनकी पार्टी तमिलनाडु के साथ-साथ पुड्डुचेरी में भी इलेक्शन लड़ेगी। उन्होंने बताया कि टिकट के लिए अप्लाई करने वाले को 25 हजार फीस भरना जरूरी है। पार्टी के अलावा बाहरी व्यक्ति भी टिकट के लिए अप्लाई कर सकता है।
2019 में MNM को 3.77% वोट मिले थे
पिछले महीने कमल हासन ने बताया था कि चुनाव आयोग ने उनकी पार्टी को बैटरी टॉर्च सिंबल अलॉट किया है। MNM ने 2019 में इसी सिंबल पर चुनाव लड़ा था। इस इलेक्शन में MNM ने 3.77% वोट हासिल किए थे। कुछ शहरी इलाकों में पार्टी का वोट शेयर 10% के भी पार चला गया था। MNM ने कमल हासन को ही आगामी चुनावों की रणनीति बनाने के लिए और फैसले लेने का अधिकार दिया है। कमल हासन ही MNM के पर्मानेंट प्रेसिडेंट हैं।

मोदी 25 फरवरी से शुरू करेंगे चुनावी अभियान
भाजपा ने भी तमिलनाडु चुनाव को लेकर अपनी स्ट्रैटजी बना ली है। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 फरवरी से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। मोदी का एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है, पर अभी जगह तय नहीं की गई है। हालांकि, 14 फरवरी को ही मोदी तमिलनाडु के दौरे पर थे। उन्होंने यहां देश में बना अर्जुन टैंक सेना को सौंपा था। मोदी से पहले राजनाथ सिंह भी तमिलनाडु दौरे पर जाएंगे।

अन्नाद्रमुक ने भी विधानसभा टिकट के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। पार्टी ने आवेदन की फीस 15 हजार रुपए रखी है। पार्टी ने केरल और पुड्डुचेरी चुनावों के लिए भी ऑनलाइन एप्लीकेशन मांगी है। केरल के लिए 2 हजार और पुड्डुचेरी के लिए 5 हजार रुपए फीस रखी गई है।

Source link

Leave a Reply