टेस्ट चैम्पियनशिप में दावेदारी बरकरार: भारत को फाइनल में पहुंचना है तो अगले 2 टेस्ट में कम से कम एक जीत और एक ड्रॉ जरूरी

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC World Ranking Update; India Vs England | World Test Championship WTC Points Table Latest Update After India Vs 2nd Test At Chennai

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 317 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने ICC टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी दावेदारी कायम रखी है। भारत अब फाइनल में पहुंचने की होड़ में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं, इंग्लैंड की टीम चौथे नंबर पर फिसल गई है। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है।

भारत को 2-1 से जीत की दरकार
भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इस सीरीज में कम से कम 2-1 से जीत हासिल करने की जरूरत है। अभी दोनों टीमों 1-1 की बराबरी पर हैं। यानी आखिरी दो टेस्ट में भारत को कम से कम एक जीत और एक ड्रॉ की जरूरत होगी। दोनों मैच जीतने पर भारत और भी बेहतर स्थिति के साथ फाइनल में पहुंचेगा, लेकिन अगर दोनों टेस्ट ड्रॉ होते हैं या एक में भी भारत को हार मिलती है तो फाइनल खेलने का सपना अधूरा रह जाएगा।

इंग्लैंड को जीतने होंगे दोनों टेस्ट
अगर इंग्लैंड की टीम को टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना है तो उसे इस सीरीज के बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे। सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए 4-0, 3-0 या 3-1 से जीत की जरूरत थी, लेकिन अब पहले दो विकल्प खत्म हो गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया भी फाइनल में पहुंच सकता है
भारत-इंग्लैंड सीरीज के कुछ नतीजे ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचा सकते हैं। अब अगर यह सीरीज 2-2 या 1-1 से ड्रॉ रहती है तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगी। इसके अलावा अगर इंग्लैंड की टीम यह सीरीज 2-1 से जीतती है तो भी ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच जाएगा।

18 जून से लॉर्ड्स में होगा फाइनल
ICC पहली बार वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप करा रही है। फाइनल 18 जून से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

Source link

Leave a Reply