Weather Forecast Update : 16 से 17 फरवरी को महाराष्ट्र समेत इन राज्यों बारिश होगी, हिमाचल में आये भूकंप के झटके

Weather Update

भारतीय मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय के सक्रिय होने की आशंका जताई है. इसके चलते आने वाले दिनों में एकबार फि‍र से मौसम बिगड़ सकता है. विभाग के अनुसार, इसके कारण पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी के आसार नज़र आ रहे हैं. तो आइये जानते हैं सोमवार (15 फरवरी ) को देश के विभिन्न इलाकों का मौसम कैसा रहेगा.

हिमाचल में 3.2 तीव्रता का भूकंप

रविवार को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले में भूकंप के झटके महसूस किये गए जिसकी तीव्रता 3.2 मापी गई. हालांकि इसके कारण किसी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, बिलासपुर जिले और उसके आसपास के इलाकों में अपराह्न 3: 49 मिनट पर अचानक गहमागहमी की स्थित बन गई. वहीं इस भूकंप का केंद्र बिलासपुर के उत्तरपूर्व में 10 किलोमीटर दूर था.

उत्तराखंड में बर्फबारी

वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड में एक फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की आशंका जताई है. आइएमडी के अनुसार, 14 से 16 फरवरी के बीच प्रदेश में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इधर, दिल्ली और नजदीकी के क्षेत्रों में बादल छाए रह सकते हैं. इससे पहले रविवार को राजधानी दिल्ली में हल्का कोहरा छाया रहा. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान के 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

यहां हो सकती है बारिश

इधर, मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में 16 और 17 फरवरी को बारिश होने संभावना जताई है. यह बारिश महाराष्ट्र के विदर्भ, एमपी के दक्षिणी हिस्से, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ के दक्षिणी और मध्य इलाकों में बारिश हो सकती है.

Source link

Leave a Reply