इंडियन रेस्टोरेंट को बाइडेन का सपोर्ट: US प्रेसीडेंट ने इंडियन रेस्टोरेंट ओनर से कहा- हर तरह से आपकी मदद करना चाहता हूं, रेस्टोरेंट भी आऊंगा

  • Hindi News
  • International
  • US President Joe Biden Visit To Indian Restaurant; American Rescue Plan, Economic Stimulus Package For US, Coronavirus Outbreak, Covid Cases In Americs

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वॉशिंगटन37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
व्हाइट हाउस की ओर से जारी वीडियो को पिछले 24 घंटे में सोशल मीडिया पर करीब 2 लाख लोगों ने देखा है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

व्हाइट हाउस की ओर से जारी वीडियो को पिछले 24 घंटे में सोशल मीडिया पर करीब 2 लाख लोगों ने देखा है। (फाइल फोटो)

कोरोना की वजह से पूरी दुनिया की इकोनॉमी पर बुरा असर पड़ा है। छोटे कारोबारी अब तक इससे उबर नहीं सके हैं। हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ऐसे ही छोटे कारोबारियों से बात की और उनके बिजनेस का हालचाल जाना। इस दौरान उन्होंने एक भारतीय रेस्टोरेंट ‘नान-स्टॉप’ के ओनर्स नील और समीर इंदनानी से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर वह अटलांटा आएंगे, तो उनके रेस्टोरेंट आने की कोशिश जरूर करेंगे।

कोरोना से बिजनेस ठप हुआ : नील
13 फरवरी को व्हाइट हाउस की ओर से जारी किए गए वीडियो में बाइडेन ने उनसे कोरोनाकाल की समस्याओं के बारे में पूछा। इस पर नील ने जवाब दिया कि पिछले साल से शुरू हुई महामारी की वजह से 75% बिजनेस ठप हो गया है। पहले हमारे यहां 20-25 कर्मचारी थे, जो अब कम होकर सिर्फ 15 से 20 रह गए हैं।

जनवरी 2011 में नील और समीर ने फूड ट्रक से नान स्‍टॉप की शुरुआत की थी।

जनवरी 2011 में नील और समीर ने फूड ट्रक से नान स्‍टॉप की शुरुआत की थी।

सभी के वैक्सीनेशन से ही सुधरेंगे हालात
बाइडेन ने मौजूदा हालात की सबसे बड़ी जरूरत के बारे में पूछा। इस पर नील ने कहा कि इस वक्त की सबसे बड़ी ज़रुरत है सभी का वैक्सीनेशन। वैक्सीन लगने के बाद ही सभी पहले की तरह बाहर निकल सकेंगे। तभी छोटे कारोबारियों के हालात में सुधार होगा।

बाइडेन ने रेस्क्यू प्लान का ऐलान किया
बाइडेन ने उनके साथ गिरती इकोनॉमी से निपटने का रेस्क्यू प्लान भी शेयर किया। उन्होंने बताया कि छोटे कारोबारियों के लिए हमने 10 बिलियन डॉलर (726 अरब रुपए) से भी ज्यादा की आर्थिक मदद की योजना बनाई है। इस समय हमें थोड़ा बहुत नहीं, बल्कि ज्यादा से ज्यादा निवेश करना होगा। हम आपको हर वह चीज मुहैया कराना चाहते है, जिससे आप कोरोना से लड़ाई के साथ-साथ अपने बिजनेस को फिर से खड़ा कर सकें।

2011 में की थी शुरुआत
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जनवरी 2011 में समीर और नील ने फूड ट्रक से नान स्‍टॉप की शुरुआत की थी। करीब एक साल तक दोनों भाई अपने हाथ का बना खाना लोगों को चखाते रहे। सितंबर 2012 में दोनों ने पहला रेस्‍टोरेंट अटलांटा में खोला। इसके बाद 2014 में दूसरा रेस्‍टोरेंट खुला। आज इनके जॉर्जिया में 3 रेस्टोरेंट हैं।

Source link

Leave a Reply