स्पेशल ट्रेन से चोरी करने पटना आते हैं यूपी और एमपी के शातिर, प्रयागराज जाकर बेचते थे सोने की ज्वेलरी

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • UP And MP’s Vicious Folks Come To Patna To Steal From The Particular Prepare, Used To Go To Prayagraj And Promote Gold Jewelery
पटना31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस गिरफ्त में शातिर चोर।

  • पटना में पिछले कुछ दिनों से हो रही चोरी कई वारदातों के बाद पटना पुलिस पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे
  • पटना में चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद शातिर चोर प्रयागराज में ज्वेलरी बेचते थे

राजधानी में लगातार हो रही चोरी की वारदातों ने हर किसी को परेशान कर रखा था। हर एक-दो दिनों में शहर के किसी न किसी इलाके में चोरी की बड़ी वारदातें सामने आ रही थी। चोर एक साथ कई घरों में वारदात को अंजाम दे रहे थे। कैश और ज्वेलरी समेत कीमती सामान पर हाथ साफ कर रहे थे। घर में लोगों के मौजूद होने के बाद भी शातिर चोर पीछे की खिड़की को ही उखाड़ दे रहे थे।

शहर के अंदर चोरी के बढ़ते मामलों की वजह से पटना पुलिस के ऊपर कई सवाल खड़े होने लगे थे। लेकिन, अब इस मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है। जो सच्चाई सामने आई है, वो चौंकाने वाली है। पटना में चोरी की वारदातों को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के अपराधी अंजाम दे रहे थे। इस बात का खुलासा तब हुआ जब दीघा और राजीव नगर थाना की पुलिस टीम ने घुड़दौड़ रोड से चोरी करते हुए तीन शातिर अपराधियों को पकड़ा।

इनमें उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला गंजा, बांदा का राजू और मध्य प्रदेश के अशोक नगर का डेबू शामिल है। इनके पास से दो पिस्टल, पेचकस, सिलाई रिंच सहित कई प्रकार का औजार बरामद किया गया है। दीघा थानेदार के मुताबिक ये तीनों तब से एक्टिव हुए, जब लॉकडाउन में स्पेशल ट्रेनें चलाई गई। इनका बड़ा गैंग है। जिसमें 15 अपराधी शामिल हैं। ये स्पेशल ट्रेन से पटना आते थे। फिर चोरी करके प्रयागराज चले जाते थे। चोरी की ज्वेलरी को प्रयाग राज में सोनार अरविंद कुमार से बेचा करते थे। एक बार में उसे 12 और दूसरी बार 24 तोला सोना बेच चुके हैं। इनकी निशानदेही पर ही सोनार अरविंद को गिरफ्तार किया गया है। थानेदार की माने तो अपराधियों के इसी गैंग ने पिछले महीने में निराला नगर में रहने वाले बिहार के राज्यपाल फागू सिंह के रिश्तेदार के घर चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। इन चोरों ने अब तक दीघा में 3, राजीव नगर में 9 और रूपसपुर में चोरी की four वारदातों को अंजाम दिया है।

0

Source link

Leave a Reply