सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

रेवाड़ी17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ की तरफ से चलाए जा रहे अभियान के तहत सेक्टर-1 स्थित कार्यालय में सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने पहुंचे लोगों को योजनाओं की जानकारी के साथ उनके मौके पर ही आवेदन तैयार कराए।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से तमाम योजनाओं पारदर्शिता लाने के लिए अब इन योजनाओं के आवेदन ऑनलाइन कर दिए हैं। ऐसे में जानकारी लेने के बाद सीधे सरल केंद्र अथवा सीएससी पर जाकर ही इन योजनाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए किसी कार्यालय में चक्कर काटने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने बताया कि लाडली योजना, निराश्रित महिला, निराश्रित बच्चों, स्कॉलरशिप योजना, सुकन्या योजना, पशुधन योजना, आयुष्मान कार्ड योजना ,बीपीएल कार्ड योजना, केसीसी योजना ,फैमिली आईडी योजना,श्रमिकों की सभी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे और उनके आवेदन भी मौके पर ही तैयार कराकर ऑनलाइन अप्लाई कराया गया। इस अवसर पर पूनम गोकलगढ़, रिंकू लिसाना, दीपक शर्मा,किरण, पिंकी, विनोद, पूनम शर्मा, चमन, मिश्रो देवी,राजसिंह, मुकेश, सिकंदर, मनोज, सरोज, मैनपाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

0

Source link

Leave a Reply