शांति एवं सद्भाव समिति की कार्रवाई टली

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एफबी इंडिया के वीपी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

फेसबुक के इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और एमडी अजीत मोहन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू होने के बाद दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव समिति की बुधवार को प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी गई। कमेटी ने फेसबुक इंडिया प्रमुख को दूसरी बार कमेटी के सामने पेश होने का नोटिस भेजा था। अजीत मोहन ने दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव कमेटी की तरफ से जारी नोटिस को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी, जिस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई।

इसके बाद कमेटी की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया कि सुप्रीम कोर्ट के सामने लंबित मामले के चलते आज की शांति एवं सद्भाव कमेटी की कार्रवाई स्थगित कर दी गई है। आगे की कार्रवाई और समिति की बैठक की अगली तारीख को नियत समय पर अधिसूचित किया जाएगा।

बता दें दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सद्भाव कमेटी दिल्ली दंगों में फेसबुक की भूमिका को लेकर सुनवाई कर रही है। इसमें कमेटी ने कई गवाह और विशेषज्ञों के बयान दर्ज किए है। इसी मामले में फेसबुक इंडिया का मामले पर पक्ष जानने के लिए उसके इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और एमडी अजीत मोहन को नोटिस जारी किया था। पहले नोटिस पर मोहन के कमेटी के सामने पेश नहीं होने पर दूसरा नोटिस जारी कर बुधवार को पेश होने के लिए कहा गया था। इस नोटिस पर पेश न होने पर इसे विधानसभा समिति के विशेषाधिकार का हनन मानकर कार्रवाई करने की बात कही थी।

0

Source link

Leave a Reply