वार्ड स्तर पर होगा बाल संरक्षण समिति का गठन, जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक की अध्यक्षता में कई निर्णय

किशनगंज5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जिला बाल संरक्षण समिति की बैठक में मौजूद विभागीय अधिकारी व अन्य।

जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक आर के तिवारी ने कहा है कि राज्य सरकार के निर्देश पर बाल संरक्षण के कड़ी को मजबूत करने के लिए वार्ड स्तर पर बाल संरक्षण समिति का गठन पूरे राज्य में किया जाएगा। सीमावर्ती जिला होने के कारण यहां बाल तस्करी, बाल विवाह, बाल मजदूरी, सहित बच्चों से जुड़ी अन्य समस्याओं के लिए किशनगंज क़ाफी संवेदनशील है और इसी को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है।

बुधवार को अपने कार्यालय वेश्म में संपन्न बैठक में उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर जागरूकता तथा लोगों को संवेदनशील बना कर ही हम अपने भविष्य को सुरक्षित रख सकते है। चाइल्ड लाइन के जिला समन्वयक अधिवक्ता पंकज कुमार झा ने इस प्रयास की सराहना करते हुए जिला, प्रखंड, पंचायत स्तर पर जनप्रतिनिधियों, अधिकारीयों की समन्वय स्थापित करने की बात की।

बैठक में जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक आर के तिवारी बाल संरक्षण पदाधिकारी रंजन कुमार, चाइल्डलाइन के जिला समन्वयक अधिवक्ता पंकज कुमार झा, प्रवासी समाज न्यास के जिला समन्वयक बिपिन बिहारी, चाइल्ड लाइन से सबीह अनवर, चाइल्डलाइन ठाकुरगंज से अमित राज यादव, कोचाधामन से अर्जुन कुमार बसाक, पूजा सिंह सहित बाल संरक्षण इकाई के जय कुमार सिंह, अविनाश कुमार, शमीमा, शहाबुद्दीन और रवि कुमार उपस्थित थे।

0

Source link

Leave a Reply