रात में आई-20 कार से घूमते थे दोनों शातिर और एटीएम काटकर उड़ाते थे लाखों रुपए

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Bihar Crime Information Patna At Night time, Each Used To Roam In An I 20 Automotive, Each Vicious And ATMs And Used To Blow Tens of millions Of Rupees.
पटना7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

अपराधी निकेश कुमार उर्फ मनीष।

  • पुलिस ने दोनों शातिर को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों के क्रिमिनल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है
  • दोनों के निशाने पर बगैर सिक्योरिटी गार्ड वाले एटीएम मशीन होते थे और उसे काटकर रुपए उड़ा लेते थे

राजधानी पटना में एटीएम मशीन काटकर रुपयों की चोरी या लूट के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस तरह के कई ऐसे केस हैं, जिसमें आज तक अपराधी नहीं पकड़े गए। ऐसी ही एक वारदात बुधवार देर रात होने वाली थी। पटना के एग्जीबिशन रोड में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम है। रात में सिक्योरिटी के लिए वहां गार्ड भी तैनात था। सिक्योरिटी गार्ड सूरज कुमार सिन्हा थोड़ी देर के लिए एटीएम के पास नहीं था। वह वॉशरूम गया था। इसी बीच एक आई-20 कार एटीएम के बाहर आकर रूकी। आसपास सन्नाटा देखकर दो युवक उतरे। दोनों ने सिर पर कैप पहन रखा था। एक साथ एटीएम के अंदर गए। मशीन के सामने आते ही दोनों ने अपने चेहरे को गमछे से ढक लिया। इसके बाद मशीन काटने का औजार निकाला और फिर अपने काम को अंजाम देने में जुट गए।

नारायण कुमार उर्फ रॉकी।

नारायण कुमार उर्फ रॉकी।

बच गए एटीएम में रखे 9 लाख रुपए
इस मामले में एक खास बात हुई। चंद मिनटों में गार्ड सूरज वापस एटीएम के बाहर आ गया था। उसने अपराधियों की हर हरकत को अपनी आंखों से देख लिया। इसके बाद उसने सूझबूझ के साथ काम लिया। एहतियात बरतते हुए सूरज ने सबसे पहले एटीएम के शटर को बाहर से गिरा दिया और उसे लॉक कर दिया। इसके बाद उसने जोर-जोर से चोर-चोर चिल्लाना शुरू कर दिया। शोर सुन एटीएम के अंदर मौजूद अपराधी भी घबरा गए। वो भागना चाहते थे, लेकिन भागने के लिए कोई रास्ता उनके पास नहीं था। बैंक के चीफ ब्रांच मैनेजर भानू प्रताप सिंह के अनुसार उस वक्त एटीएम में 9 लाख रुपया कैश रखा था जो सिक्योरिटी गार्ड सूरज की तत्परता की वजह से अपराधियों के हाथ नहीं लगा।

पहले भी कर चुके हैं ऐसी वारदात
मामले की जानकारी मिलने के बाद गांधी मैदान थाना के सब इंस्पेक्टर साजिद हुसैन खान मौके पर पहुंचे। दोनों अपराधियों को अपनी गिरफ्त में लिया। पुलिस के अनुसार एक अपराधी का नाम निकेश कुमार उर्फ मनीष कुमार और दूसरे का नाम नारायण कुमार उर्फ रॉकी है। ये दोनों नवादा जिले के हिसुआ के रहने वाला है। गांधी मैदान थाना में दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस की जांच और पूछताछ में पता चला है कि दोनों ने मिलकर पटना के कई एटीएम मशीन को काटकर उसमें रखे रूपयों की चोरी की है। इनके क्रिमिनल हिस्ट्री को खंगाला जा रहा है।

0

Source link

Leave a Reply