राज्य में 24 घंटे में 1141 नए मरीज मिले, 3 की मौत हो गई; 1232 ठीक भी हुए

रांची6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बरियातू, कांके रोड, हरमू, करमटोली एवं कोकर आदि इलाकों में बुधवार को 4532 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई।

  • रांची में सबसे अधिक 413 मरीज मिले, 285 संक्रमित स्वस्थ भी हुए

झारखंड में रोज एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटों में 1141 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें रांची से सबसे अधिक 413 मरीज मिले। इधर, राज्य में तीन कोरोना मरीजों की जान भी चली गई। इनमें जमशेदपुर, रामगढ़ और चाईबासा के 1-1 मरीज हैं। राहत की बात यह है कि संक्रमितों से अधिक स्वस्थ होने वाला का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 1232 मरीज ठीक होकर घर लौटे। इनमें रांची के 285 लोग शामिल हैं।

कहां कितने मरीज मिले
रांची 413, बोकारो 78, चतरा 03, देवघर 21, धनबाद 62, दुमका 22, पू. सिंहभूम 131, गढ़वा 31, गिरिडीह 21, गोड्डा 17, गुमला 14, हजारीबाग 41, जामताड़ा 3, खूंटी 56, कोडरमा 22, लातेहार 06, लोहरदगा 28, पाकुड़ 12, पलामू 30, रामगढ़ 30, सरायकेला 25, सिमडेगा 05 और प. सिंहभूम 70

धनबाद में कोरोना वॉरियर्स की पहली मौत, ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए वार्ड ब्वॉय ने दम तोड़ा
वहीं, धनबाद में कोरोना वॉरियर्स की संक्रमण से मौत हो गई। यह धनबाद में कोरोना वॉरियर्स की संक्रमण से मौत की पहली घटना है। मृतक सेंट्रल अस्पताल धनबाद का कर्मचारी था। डेडिकेटेड काेविड अस्पताल में ड्यूटी पर था। मृतक के परिजनाें ने बताया कि ड्यूटी के दाैरान तबीयत बिगड़ने पर शुक्रवार काे इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया। इसी दाैरान मरीज की काेराेना जांच कराई गई, जिसमें उसकी रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई। संक्रमित हाेने की पुष्टि हाेने के बाद मरीज काे कैथलैब काेविड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मंगलवार की रात कर्मचारी की माैत हाे गई।

होम आइसोलेशन के मरीज को 10 दिन में दो बार जांचें डॉक्टर
इधर, डीसी छवि रंजन ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि होम आइसोलेशन की स्वीकृति देने से पहले इंसिडेंट कमांडर संबंधित मरीज का रजिस्ट्रेशन एनएचएम द्वारा विकसित पोर्टल पर सुनिश्चित करें। वहीं होम आइसोलेशन में मरीज की जांच के लिए कम से कम 10 दिन में दो बार डाॅक्टर विजिट करें। डीसी ने होम आइसोलेशन सेल के वरीय पदाधिकारी से कहा कि होम आइसोलेशन में डाॅक्टर्स विजिट कर रहे हैं या नहीं इसकी पूरी जानकारी रखें। डीसी ने रैपिड एंजीजेन टेस्ट और आरटीपीसीआर टेस्ट के रेशियो को मेंटेन करने का निर्देश देते हुए सदर एसडीओ को सभी टेस्टिंग सेंटर के इंजार्च के साथ समीक्षा कर जांच की संख्या बढ़ाने कहा। वहीं, अब एडीएम लाॅ एंड ऑर्डर स्टैटिक टेस्टिंग सेंटर में टीम किस तरह से काम कर रही है, इसकी जांच करेंगे।

निजी हॉस्पिटल व लैब की हर दिन होगी जांच
प्राइवेट हाॅस्पिटल और लैब में कोविड-19 की जांच सरकार द्वारा तय की दर पर हो रही है या नहीं, अब इसकी जांच हर दिन होगी। डीसी ने कहा कि इसकी जांच कर प्रतिदिन रिपोर्ट दें। वहीं, एसीएमओ रांची को पारस अस्पताल और खेलगांव स्थित कोविड केयर सेंटर में विजिट कर वहां कितने डाॅक्टरों की आवश्यकता है, इसकी जानकारी देने कहा।

0

Source link

Leave a Reply