पिकअप वैन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, पुलिस को देख चालक वाहन छोड़ भागा

कोडरमाएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इसी पिकअप वैन से बरामद किया गया विस्फोटक।

  • बरामद विस्फोटकों में नौ पेटियों में रखे गए 1800 पीस पावर जेल शामिल

डोमचांच पुलिस ने बोलेरो पिकअप वैन से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। बरामद विस्फोटक में नौ पेटियों में रखे गए 1800 पीस पावर जेल को जब्त किया गया है। हालांकि, वाहन चालक मौके से भागने में सफल रहा। घटना बुधवार शाम की है।

अंचल निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया की बुधवार को गश्ती के दौरान पुलिस ने ब्लॉक रोड डोमचांच में एक बिना नंबर की बोलेरो पिकअप वैन को देख उसे रुकने का संकेत दिया। पर चालक पिकअप वैन को तेजी से लेकर भागने लगा। पुलिस ने पीछा करना शुरू कर दिया। इसी दौरान पिकअप वैन बेला रोड जंगल में एक नाला के पास फंस गई। वैन से चालक बाहर निकला और जंगल की ओर भाग गया। पीछे से पहुंची पुलिस ने वैन को जब्त कर तलाशी ली तो 9 पेटी में रखे 1800 पीस रखे पावर जेल को बरामद किया।

जब्त किए गए पावरजेल में 7 पेटी बंद व 2 पेटी खुला है, जिसमें प्रत्येक पेटी पर स्टारडयंड एक्सप्लोसिव, ब्लैक डाइमंड एक्सप्लोसिप (प्राइवेट लिमिटेड, ग्राम नपरा, पोस्ट वर्द्धमान, जिला वेस्ट बंगला) लिखा हुआ है, जिसकी प्रत्येक पेटी में 200 पीस पावर जेल स्टारडयंड-90 (125 जीएम) क्लास-2 कैट-जेडजेड एक्सप्लोसिव लिखा हुआ है। पुलिस निरीक्षक ने बताया की गाड़ी पर अंकित मोबाइल नंबर व गाड़ी के इंजन, चेचिस नंबर से वाहन मालिक का पता लगाया जा रहा है।

अवैध पत्थर व अभ्रक खदानों में बड़े पैमाने पर विस्फाेटकों का इस्तेमाल किया जाता है
डोमचांच व नवलशाही इलाके में संचालित अवैध पत्थर व अभ्रक खदानों में बड़े पैमाने पर विस्फाेटकों का इस्तेमाल किया जाता है। डोमचांच पुलिस ने गत दिनों पूर्व भी बाइक से ले जाए जा रहे विस्फोटक को जब्त किया था। मामले में गिरफ्तार लोगों ने आपूर्तिकर्ताओं के नाम भी बताए थे। लेकिन, उन पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

0

Source link

Leave a Reply