परिजन ने बयान में कहा- स्टाफ शव लेकर आए तो उसमें से खून निकल रहा था, पैर की उंगली और अन्य जगह कुतरा हुआ था

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rats Eat COVID Affected person Lifeless Physique Case (Indore Information Replace); Discover To Distinctive Hospital
इंदौरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दैनिक भास्कर शव का क्षत-विक्षत फोटो नहीं छापता। लेकिन हदें पार कर रही लापरवाही सामने लाना भी तो जरूरी है, इसलिए इसे ब्लैक एंड व्हाइट करके दिखा रहे हैं।

  • शव कुतरने के मामले में जांच शुरू, अस्पताल प्रबंधन, स्टाफ को नोटिस
  • 17 सितंबर को बुजुर्ग सांस में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती हुए थे

यूनिक अस्पताल में कोविड मरीज नवीन जैन (87 साल) की मौत और उनके शव को चूहे द्वारा कुतरने के मामले में मजिस्ट्रियल जांच शुरू हो गई है। गुरुवार को बुजुर्ग के पुत्र प्रकाश और रिश्तेदार विवेक जैन के बयान दर्ज किए गए। इन्होंने घटनाक्रम बताते हुए कहा कि पिता को 17 सितंबर को सांस में तकलीफ के चलते भर्ती कराया गया। बाद में 20-21 सितंबर की रात को फोन आया कि उनका निधन हो गया है।

21 सितंबर को सुबह शव लेने गए। यहां दोपहर में अस्पताल स्टाफ बेसमेंट से शव को लाते दिखे। हमने जब शव को देखा तो चौंक गए, उसमें से खून बह रहा था और शव के पैर की उंगली और अन्य जगह कुतरा हुआ था। इसे लेकर अस्पताल प्रबंधक से शिकायत की गई तो उन्होंने माफी मांगी और पूरी बिल राशि वापस लेने की बात कही, लेकिन हम इस पूरे मामले में जांच और कार्रवाई चाहते हैं। वहीं, एडीएम ने इस मामले में अस्पताल प्रबंधन और घटनाक्रम में शामिल स्टाफ को नोटिस जारी कर बयान के लिए बुलाया है।

यह है मामला

नवीन चंद जैन को सांस लेने में तकलीफ होने पर 17 सितंबर को यूनिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। परिजन के अनुसार, बुजुर्ग का कोविड वार्ड में इलाज चल रहा था। रविवार रात करीब three बजे उनकी मौत की सूचना दी गई। कहा गया कि निगम की गाड़ी उन्हें अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाएगी। जब हम दोपहर 12 बजे अस्पताल पहुंचे तो हमने देखा कि शव को जगह-जगह चूहों ने कुतर रखा है। हमने प्रबंधन से बात की तो उनका कहना था कि हमसे गलती हो गई।

0

Source link

Leave a Reply