अटल टनल से होकर मनाली से केलांग जाने वाली बसों का किराया 100 रूपए कम हो जाएगा, एचआरटीसी बस का ट्रायल हुआ सफल,उद्घाटन के बाद शुरू होगी सेवाएं

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • The Fare For Buses Going From Manali To Keylong Through Atal Tunnel With out Hiccup Will Be Lowered By 100 Rupees, HRTC Bus Trial Is Profitable, Providers Will Begin After Inauguration
कुल्लू9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एचआरटीसी की बसों में मनाली से केलांग जाने के दौरान किराए में कमी की जाएगी। टनल से होकर बसों का किया गया ट्रायल।

  • एचआरटीसी ने बस सेवा शुरू करने को लेकर तैयारियां की शुरू, 46 किलोमीटर दूरी कम होगी
  • लोगाें को मनाली से केलांग जाने के दौरान four से 5 घंटे की बचत होगी

(गौरीशंकर). अटल टनल रोहतांग का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी three अक्टूबर को करने वाले है। उद्घाटन के बाद इस टनल से होकर लाहौल जाने वाले लोगों को कई किलोमीटर की दूरी कम हो जाएगी। इसके अलावा वे पहले जिन रास्तों से हाेकर जाते थे वे पत्थरों व खराब सड़कों की वजह से हिचकोले देने वाले थे। उनसे भी मुक्ति मिलेगी।

अब प्रदेश की एचआरटीसी की ओर से मनाली से केलांग जाने वाली बसों पर यात्रियों को भाड़े में काफी कमी की है। इसके लिए ट्रायल भी पूरा कर लिया गया है। अभी मनाली से केलांग जाने में 255 रूपए किया लिया जाता है, जब टनल से होकर बस सेवा शुरू होगी तो किराया 155 रूपए ही लिए जाऐंगे। टनल से होकर मनाली से केलांग जाने में 115 किलोमीटर सफर में 46 किलोमीटर की कमी आ जाएगी और केवल 69 किलोमीटर की दूरी रह जाएगी। four से 5 घंटे भी बचेंगे।

ऐसे में अब लाहौल के लोगों के साथ-साथ लाहौल जाने वाले बाहरी लोगों को भी लाहौल जाने के लिए भारी भरकम किराया नहीं देना पड़ेगा। एचआरटीसी ने टनल होते हुए बस सेवा आरंभ करने के लिए तैयारियां कर ली है और बस का ट्रायल भी कर लिया गया है। जो पूरी तरह से सफल रहा है जिसके चलते अब एचआरटीसी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। टनल के उदघाटन के बाद टनल होते हुए बस सेवा आरंभ हो जाएगी।

हिचकोलों से मिलेगी निजात

रोहतांग दर्रा होकर एचआरटीसी की बसों में हिचकोले खाने और जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इसके अलावा रोहतांग मार्ग में अक्सर जाम की स्थिति रहती है जिस कारण इस मार्ग में आने जाने में समय लग जाता है। ऐसे में लोगों को अधिक किराया देने के साथ साथ समय भी बर्बाद हो रहा था लेकिन अब टनल होते हुए four से 5 घंटे तक का समय कम लगेगा।

निजी बसें भी चलेंगी

टनल खुलने के बाद एचआरटीसी की बसों के साथ-साथ निजी बसें भी चलेंगी। जिसके लिए उद्घाटन के बाद निजी बस ऑपरेटरों को रूट दिए जाएंगे। लिहाजा उसके बाद निजी बसों में भी लोग लाहौल के लिए आ-जा सकेंगे।

केलांग के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मंगल चंद मनेपा का कहना है कि एचआरटीसी की बस का ट्रायल हो चुका है और उदघाटन के बाद बस सेवा आरंभ कर दी जाएगी। टनल होकर केलांग के लिए किराया भी कम होगा। मनाली से लेकर केलांग तक के लिए बस के किराए में 100 रुपए कम होगा। 255 की जगह 150 रुपए किराया लगेगा।

0

Source link

Leave a Reply